Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai:रक्षाबंधन 2024 में कब हैं

Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai:जानिए सभी जानकारी रक्षाबंधन कब है। Date And Time शुभ मुहूरत अगस्त मे 19 को है। या 20 तारिक को है। Raksha Bandhan Date Time?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आप सभी यह जानते है। की रक्षाबंधन हिंदू धर्म के लिए कितने पवान पर्व है। या त्योहार भाई बहन के लिए सबसे Best रक्षाबंधन है। इस दिन का भाई बहन बेसब्री से इंतजार करते रहते है। रक्षाबंधन पूर्णिमा दिन को ही मनाये जाते है। 

जो जो लोग मुहूरत को मानते है। तो आप सभी को यह बता दूँ की रक्षाबंधन के दिन दो मुहूर्त लगने वाले है। अगर आप सभी जानना चाहते है। इस पोस्ट को पर पढे । तभी आपको मालूम होगा की कब राखी बांधने का सही समय होने वाले है। Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai


Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai(रक्षाबंधन 2024 में कब है)

Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai

आप सभों यह पता होगा की रक्षाबंधन सावन महीने मे मनाये जाते है। और सावन चढ़ भी गया है। हिन्दू धर्म और Hindu ग्रंथ के अनुसार हिन्दू पंचांग मे यह बताये है। की 2024 मे रक्षाबंधन 19/जुलाई 2024 चालू  होने वाले है। तो फिर राखी बांधने का सही समय और सही मुहूर्त कब से है। 2024 मे 19 अगस्त को ही है। लेकिन राखी बांधने का सही मुहूर्त सबह 3 बजे से लेकर 4 मिंट से परंभ हो रही है। 

रक्षाबंधन समाप्त कब होगा सुरू तो 19 अगस्त को होगा सुबह 3 बजे से लेकर 4 मिंट पर आरंभ हो रही है। और समाप्त रात 11 बजे से लेकर 55 मिंट पर समाप्त होने वाला है। Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai

रक्षाबंधनशुभ मुहूर्त
शुभ मुहूर्त सुबह1:30 बजे से रात्री 9:7 तक है।
राखी बांधने का सही समय1:30 से परांभ होगा
समापन का समय9:7 तक का है।
भद्रा मुख – 19 अगस्त को प्रातः10:53 से दोपहर 12:37 तक
भद्रा पूंछ – 19 अगस्त को प्रातः09:51 से प्रातः 10:53 तक

रक्षाबंधन 2024 में कब हैं। (Raksha Bandhan Date And Time)

आप सभी को यह तो हो होगा की रक्षाबंधन को राखी के नाम से पूरे भारत देश जानते है। एक त्योहार बहुत ही लॉक प्रिय त्योहार है। इसे एक शहर या गाँव मे नहीं बल्कि इसे सभी जगह मे बहुत धूम धाम से मनाए जाते है। इस त्योहार को बिहार गुजरात राजस्थान उतरप्रदेश यूपी मध्यप्रदेश मुंबई महारस्त्रा हरियाणा और अन्य सभी जगह बहुत ही धूम धाम से मनाते है। 

रक्षाबंधन के लिए सबसे अच्छा उपहार“अपने भाई या बहन को सबसे अच्छा उपहार दें! अभी खरीदें

Rakshabandhan 2024 Mein Kab Hai

रक्षाबंधन गिफ्ट्स फॉर ब्रदर

आप सभी जानते है। की हमारे भारत जैसे पावन धरती पर भाई बहन का नाता कैसा होता है। इस पवित्र रिसतों को हमेसा खास बनाने के लिए हर साल सावन महीने मे राखी बांधने का रीति रिवाजों को बहुत ही धूम धाम से मनाते है। इस बार 2024 मे रक्षा बंधन 19 अगस्त को मनाने वाले है। अगर आप सभी इस पल को और भी खास बनाना चाहते है। आप अपने बहन को इन गिफ्ट को देकर मानाइए राखी का अनोखा पल जिसे हमेसा याद रहे ?

रक्षाबंधन के लिए बेस्ट गिफ्ट्स अभी देखें

आप सभी यह जानते है। की 2024 में राखी 19 तारिक को है। आप चाहते है। की अपने बहन को एक अच्छे से गिफ्ट दे सके ताकि वो खुस रहे और हमेशा उसके चेहरा खिला रहे तो आपको इसे एक बार जरूर देखना चाहिए

1.अगर आप एक अच्छे से पोस्ट पर कम कर रहे हैं। या आपकी इनकम अछा खासा सा है। तो आप अपने बहन को एक Smartphone को गिफ्ट कर सकते है। ये फोन आपको 10 हजार मे देखने को मिलजाएगा?

2.आप सभी अपने गहन को रक्षाबंधन पर वायरलेस हेडफोन्स एक शानदार उपहार हैं। जिसे आप गिफ्ट कर सकते है। खासकर अगर आपके बहन को संगीत सुनना पसंद आते है। तो इन दे सकते है?

3.रक्षाबंधन मे घड़ियाँ गिफ्ट दे सकते है। आप को यह पता होगा की मार्केट मे कितने – कितने घारियाँ मिल रहे है। आप भी एक स्टाइलिश घड़ी जो आपके बहन कलाई मे बहुत खास देखने वाले है। और ये गिफ्ट बहुत प्यारा है। बाजार में विभिन्न ब्रांड्स और डिजाइनों में घड़ियाँ उपलब्ध हैं।

4. रक्षाबंधन मे ज्वेलरी गिफ्ट दे सकते है।आप पाने बहनों के लिए ज्वेलरी एक क्लासिक उपहार है। आप उन्हें सुंदर इयररिंग्स, नेकलेस या ब्रेसलेट गिफ्ट कर सकते हैं। भाइयों के लिए भी, कूल ब्रेसलेट्स या रिंग्स एक अच्छा है।

5. रक्षाबंधन मे हैंडबैग और पर्स गिफ्ट दे सकते है। एक ट्रेंडी हैंडबैग या पर्स भी एक अच्छा तोहफा हो सकता है। यह न केवल उपयोगी है। बल्कि उनके फैशन स्टेटमेंट को भी बढ़ाता है। आप इस मेसे किसी एक Gift को देकर देखाइए आपका बहन आपसे कितना खुस होता है।

नमस्ते, दोस्तों मेरा नाम (सूर्यनारायण मंडल)है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूं। मैं पिछले कुछ दिनों से इस ब्लॉग पर आर्टिकल लिख रहा हुं, मुझे इस क्षेत्र में बहुत अनुभव हो गया है। मेरी वेबसाइट पर आप सभी को मोबाइल, बाइक, कार, स्कूटी, नई फोन, समाचार, और फिल्म से संबंधित सभी नवीनतम खबरें और जानकारी प्राप्त होती है।biharnewsss.com

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now