IPL auction 2024(आईपीएल नीलामी 2024)

IPL auction list of players 2024(आईपीएलनीलामी2024)आईपीएल 2024 नीलामी – चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटर्न और जारी किए है गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्टए IPL auction 2024(आईपीएल नीलामी 2024)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
IPL auction 2024(आईपीएल नीलामी 2024)
IPL auction 2024(आईपीएल नीलामी 2024)

STORY HIGHLIGHTS

कुछ  विशेस बातें

सीएसके ने बरकरार रखा और जारी किया सूची: आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रायुडू ने पिछले साल फाइनल जीतने के बाद संन्यास की घोषणा की थी, वहीं इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही में अपने कार्यभार और फिटनेस का प्रबंधन करने के लिए आगामी सीज़न से बाहर होने का विकल्प चुना है।

=>सीएसके ने बरकरार रखा और जारी किया सूची: मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पास एक व्यवस्थित और मजबूत टीम है, और आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले, फ्रेंचाइजी को भविष्य को देखते हुए कुछ निर्णय लेने की जरूरत है। जबकि अधिकांश प्रशंसक इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि सीएसके के कप्तान और अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य क्या है, बैकरूम स्टाफ और थिंक टैंक अंतिम तिथि, रविवार (26 नवंबर) से पहले रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अंतिम सूची तैयार करने में व्यस्त हैं।सीएसके के कामकाजी ढांचे के इतिहास को देखते हुए, चेन्नई स्थित टीम अधिकांश खिलाड़ियों को बनाए रखेगी, जबकि किसी भी प्रतिबद्धता या चोट के डर के कारण समय दान करने में अनिश्चित लोगों को जाने देगी।हालाँकि केवल दो खिलाड़ियों के बारे में पुष्टि सार्वजनिक की गई है – बेन स्टोक्स और अब सेवानिवृत्त अंबाती रायडू, सीएसके का थिंक टैंक आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी में अपनी रणनीति के बारे में चुप्पी साधे हुए है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2024 नीलामी: मुंबई इंडियंस पंड्या के संभावित विकल्प के लिए ग्रीन, आर्चर को रिलीज़ करेगी – रिपोर्ट

जहां आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रायडू ने पिछले साल फाइनल जीतने के बाद संन्यास की घोषणा की, वहीं इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही में अपने कार्यभार और फिटनेस का प्रबंधन करने के लिए आगामी सीज़न से बाहर होने का फैसला किया।

2022 की शुरुआत से घुटने की समस्या से जूझ रहे स्टोक्स, जिन्होंने हाल ही में संपन्न विश्व कप में भाग लेने के लिए एकदिवसीय मैचों से संन्यास ले लिया, ने स्वीकार किया कि वे घुटने की बहुत जरूरी सर्जरी से गुजर रहे हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी अनुपलब्ध रहने के ‘उनके फैसले के समर्थन में’ है, लेकिन सीएसके के निर्णय निर्माताओं ने नीलामी से पहले उन्हें रिलीज करने पर विचार किया।

सिसंदा मगला

आईपीएल 2024 से पहले सीएसके द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संभावित सूची –एमएस धोनी (विकेटकीपर)(सी)

ऋतुराज गायकवाड़

डेवोन कॉनवे

सुभ्रांशु सेनापति

दीपक चाहर

तुषार देशपांडे

महेश थीक्षणा

सिमरनजीत सिंह

मथीशा पथिराना

आकाश सिंह

प्रशांत सोलंकी

मिशेल सैंटनर

राजवर्धन हंगरगेकर

रवीन्द्र जड़ेजा

मोईन अली

शिवम दुबे

अजिंक्य रहाणे

निशांत सिंधु

शेख रशीद

अजय मंडल

भगत वर्मा

इस बीच, अन्य फ्रेंचाइजी के विपरीत, सीएसके ने अब तक मंगलवार (19 दिसंबर) को दुबई में होने वाली आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले किसी भी खिलाड़ी

को ट्रेड करने का विकल्प नहीं चुना है।

नमस्ते, दोस्तों मेरा नाम (सूर्यनारायण मंडल)है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूं। मैं पिछले कुछ दिनों से इस ब्लॉग पर आर्टिकल लिख रहा हुं, मुझे इस क्षेत्र में बहुत अनुभव हो गया है। मेरी वेबसाइट पर आप सभी को मोबाइल, बाइक, कार, स्कूटी, नई फोन, समाचार, और फिल्म से संबंधित सभी नवीनतम खबरें और जानकारी प्राप्त होती है।biharnewsss.com

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now