परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)

परिक्षा पर चर्चा – Pariksha Par Charcha – PM Modi ji Pariksha Pe Charcha kiya,Pariksha Pe Charcha 2024 – परीक्षा पे चरचा लाइव 2024,Pariksha Pe Charcha To Day Chec Time’ to Day News PM Modi परिक्षा के विषय में क्या बोल स्टूडेंट के लिए,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

 

 

परिक्षा पर चर्चा 2024 PM Modi जी के साथ =>

=> हर व्यक्ति और युवा के जिस पल का इन्तजार कर रही है और जिस बात को लेके अब परिक्षा का विषय में PM Modi जी से बात चीत कर सकते है माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी आज आप सभी बीच परिक्षा के बारे में लाइव बात चीत करने वाले हैं। मोदी जी प्रगति मैदान पर पहुंच चुकी है हर साल बोर्ड परीक्षा देने से पहले स्टूडेंट को हौसला बुलंद करने के लिए यह आयोजन किया गया है

परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024) =>

=>माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी 2024 के Bord Examination 10 और 12 के स्टूडेंट के कमियां और उसके तनाव कमजोरी के बारे में जानकारी देने के लिए आज आप सभी के बीच 29 तारिक को परिक्षा पर चर्च करने के लिए दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडप में आप सभी के साथ – आप सभी हर सवाल के समाधान करने के लिए आ रहे हैं भारत के मंडप में कार्य क्रम शुरू हो चुकी है आप सभी आके अपना हर सवाल को वहा रख सकते हैं यह परिक्षा पर चर्च 7 वि बार होने जा रही है यह चर्चा और कार्य क्रम pm Modi और स्टूडेंट टिचर्स और पेरेंस के बीच होने जा रहे हैं और इस बोर्ड परीक्षा के तनाव को दूर करने के आयोजन किया गया है

 

परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)
परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)

 

हर एक गलती से हमे सिख कैसे मिलती है, PM Modi =>

=>जीवन में एक से अधिक मुसीबत आते हैं और जाते हैं यह एक जीवन का सुख दुःख है ये आते जाते रहते तुम कभी भी अपना हौसला मत खोना क्या पता यह यह मुसीबत आखरी चुनौती होगी , जिवन में हर मानकर कभी भी उदास मत होना , हर गलतियां हमे एक नई सिख देती है PM Modi ने परिक्षा पे चर्चा के दौरान छात्रों से कहा हर गलती हमे नई सिख देती है।

परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)
परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छात्रों ने सवाल किया कि वो परीक्षा और सिलेबस के प्रेशर को कैसे हैंडल करें। इसके जवाब में पीएम ने कहा, ‘हमें किसी भी प्रेशर को झेलने के लिए खुद को सामर्थ्यवान बनाना चाहिए। दबाव को हमें अपने मन की स्थिति से जीतना जरूरी है। किसी भी प्रकार की बात हो, हमें परिवार में भी चर्चा करनी चाहिए।’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपके दोस्त से आपको किस चीज की स्पर्धा है? मान लीजिए 100 नंबर का पेपर है। आपका दोस्त अगर 90 नंबर ले आया तो क्या आपके लिए 10 नंबर बचे? आपके लिए भी 100 नंबर हैं। आपको उससे स्पर्धा नहीं करनी है आपको खुद से स्पर्धा करनी है… उससे द्वेष करने की जरूरत नहीं है। असल में वो आपके लिए प्रेरणा बन सकता है। अगर यही मानसिकता रही तो आप अपने से तेज तरार व्यक्ति को दोस्त ही नहीं बनाएंगे।

अपने आप को किसी से तुलना कैसे करनी चाहिए  =>

=>**आत्मतुलन: एक स्वस्थ और सकारात्मक दृष्टिकोण**

 

मनुष्य की स्वाभाविक प्रवृत्ति है कि वह अपने आत्मा को दूसरों से तुलना करता है। यह तुलना किसी की भलाइयों और कमियों को मापने का एक तरीका हो सकती है, लेकिन यह भी व्यक्ति को अपनी आत्मा के साथ बुराईयों का सामना करने का कारण बन सकती है। इस लेख में, हम जानेंगे कि अपने आत्मतुलन को सही और सकारात्मक तरीके से कैसे करें, साथ ही कुछ सायरी के माध्यम से इस प्रकार की दृष्टिकोण को समझेंगे।

 

**आत्मतुलन का अर्थ:**

आत्मतुलन का अर्थ है अपने आप को दूसरों से तुलना करना। यह एक आत्मिक और मानव समाज में स्थिति की अधिकता या कमी को मापने का एक तरीका है। यह स्वाभाविक है क्योंकि मनुष्य समय-समय पर दूसरों के साथ अपनी तुलना करता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यह कैसे किया जाता है और क्या इसके पर्यावरण में प्रभाव है।

 

**सकारात्मक आत्मतुलन के पहलुओं:**

एक व्यक्ति को सकारात्मक आत्मतुलन करने के लिए चाहिए कि वह अपने गुणों, क्षमताओं, और सामर्थ्यों को समझे। यह अधिकता की तुलना में नहीं, बल्कि अपनी सजीवता और सफलता की प्राप्ति में सहायक होना चाहिए। सकारात्मक आत्मतुलन से यह सिखा जा सकता है कि हर व्यक्ति अद्वितीय होता है और उसमें कुछ विशेष गुण होते हैं जो उसे अन्यों से अलग बनाते हैं।

 

**स्वीकृति और समर्थन की महत्वपूर्णता:**

सकारात्मक आत्मतुलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है स्वीकृति और समर्थन। एक व्यक्ति को अपने आत्मतुलन को सही तरीके से करने के लिए अपनी समर्थन की आवश्यकता होती है, और यह उसे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी कर सकता है। समर्थन का मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति गर्वभाव से बहकर चले, बल्कि यह दृष्टिकोण, सुझाव, और मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है जो उसको सफलता की दिशा में मदद कर सकता है।

 

**बुराईयों की अनदेखी और सुधार:**

अगर आत्मतुलन अधिक हो रहा है और व्यक्ति अपने आप को द। परिक्षा पर चर्चा (pariksha pe charcha 2024)

 

 

 

नमस्ते, दोस्तों मेरा नाम (सूर्यनारायण मंडल)है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूं। मैं पिछले कुछ दिनों से इस ब्लॉग पर आर्टिकल लिख रहा हुं, मुझे इस क्षेत्र में बहुत अनुभव हो गया है। मेरी वेबसाइट पर आप सभी को मोबाइल, बाइक, कार, स्कूटी, नई फोन, समाचार, और फिल्म से संबंधित सभी नवीनतम खबरें और जानकारी प्राप्त होती है।biharnewsss.com

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now