इन्फिनिटी फोरम, पीएम मोदी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण में

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
इन्फिनिटी फोरम, पीएम मोदी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण में
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण मेंजब नीति की सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है, तो कोई भी इसका लाभ उठा सकते है:इन्फिनिटी फोरम, पीएम मोदी
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण में अपने आभासी संबोधन में कहा है कि भारत की विकास और कहानी दुनिया भर को दिखाई गई है
जब नीति को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है तो क्या परिणाम प्राप्त होते हैं।
आज भारत की विकास गाथा ने दुनिया को दिखाया है कि जब नीति दी जाती है तो क्या परिणाम मिलते हैं
सर्वोच्च प्राथमिकता, जब सुशासन को मजबूती से सुनिश्चित किया जाता है, और देश और देशवासियों का निर्माण होता है
आर्थिक नीति का आधार, “प्रधानमंत्री ने शनिवार को अपने संबोधन में कहा।
ग्लोबल साउथ में भारत के नेतृत्व पर प्रधानमंत्री ने कहा, “मार्च की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा था कि भारत ग्लोबल साउथ को नेतृत्व देने के लिए मजबूत स्थिति में है।”
पीएम मोदी ने कहा कि वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने
स्वीकार किया कि भारत में लालफीताशाही कम हुई है जिससे निवेश के लिए बेहतर माहौल बना है।
उन्होंने कहा, “कुछ हफ्ते पहले विश्व आर्थिक मंच ने कहा था कि भारत में लालफीताशाही कम हुई है और निवेश के लिए बेहतर माहौल है। आज पूरी दुनिया भारत की ओर आशा और उम्मीदों से देख रही है।”
पिछले दशक में किए गए सुधारों के लिए अपनी सरकार की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ”आज…
पूरी दुनिया को भारत से उम्मीदें हैं और ये ऐसे ही नहीं हुआ है. इसके पीछे का कारण इसकी मजबूत होती अर्थव्यवस्था और पिछले 10 वर्षों से किये जा रहे परिवर्तनकारी सुधार हैं।”
भारत द्वारा जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने पर पीएम मोदी ने कहा, “आज दुनिया के सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक जलवायु परिवर्तन है। हम जानते हैं कि भारत, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के नाते, इन चिंताओं को कम नहीं आंकता है।”
गुजरात में गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) पर प्रधानमंत्री ने कहा, “गिफ्ट सिटी में 21वीं सदी की आर्थिक नीतियों का मंथन गुजरात को गौरवान्वित करेगा… भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते फिनटेक बाजारों में से एक है।” दुनिया आज। फिनटेक में भारत की ताकत GIFT IFSC के दृष्टिकोण के साथ जुड़ी हुई है, जो इसे फिनटेक का एक उभरता हुआ केंद्र बनाती है।
द्वारा गुजरात के पारंपरिक नृत्य गरबा को अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल किये जाने पर बधाई दी
पीएम मोदी ने कहा, ”हाल ही में गुजरात के पारंपरिक नृत्य गरबा को यूनेस्को ने अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल किया है. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. गुजरात की सफलता है
देश की सफलता।”
इन्फिनिटी फोरम नीति, व्यवसाय और प्रौद्योगिकी पर अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) का प्रमुख वित्तीय प्रौद्योगिकी कार्यक्रम है। इस आयोजन का उद्देश्य वित्त और प्रौद्योगिकी में सबसे बड़े विचारों का पता लगाना और उन्हें आगे बढ़ाना और उन विचारों को वैश्विक समाधान और अवसरों में विकसित करना है।
इन्फिनिटी फोरम, पीएम मोदी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण में
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के पहले और दूसरे संस्करण में

 

 

 

नमस्ते, दोस्तों मेरा नाम (सूर्यनारायण मंडल)है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूं। मैं पिछले कुछ दिनों से इस ब्लॉग पर आर्टिकल लिख रहा हुं, मुझे इस क्षेत्र में बहुत अनुभव हो गया है। मेरी वेबसाइट पर आप सभी को मोबाइल, बाइक, कार, स्कूटी, नई फोन, समाचार, और फिल्म से संबंधित सभी नवीनतम खबरें और जानकारी प्राप्त होती है।biharnewsss.com

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now